मुश्किल में फंसी BJP सांसद निशिकांत दुबे की पत्नी? झारखंड पुलिस ने भेजा नोटिस

मुश्किल में फंसी BJP सांसद निशिकांत दुबे की पत्नी? झारखंड पुलिस ने भेजा नोटिस

December 6, 2020 0 By Central News Service

रवि सिन्हा, रांची
देवघर जिले की पुलिस की ओर से गोड्डा के सांसद निशिकांत दुबे की पत्नी अनामिका गौतम सह ऑनलाइन एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड की प्रोपराइटर अनामिका गौतम को नोटिस भेजा गया है। नोटिस में अनामिका गौतम को 48 घंटे के अंदर खुद थाने में उपलब्ध होकर सारा विवरण उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। देवघर नगर थाना में दर्ज मामले में नगर थाना के थाना प्रभारी की ओर से भेजे गए नोटिस में कंपनी के रजिस्ट्रेशन की प्रति उपलब्ध कराने को कहा है, ताकि यह स्पष्ट हो सके कि कंपनी के निदेशक, निदेशक मंडल या पार्टनर अथवा अन्य सदस्य कौन-कौन से हैं। इसके अलावा दो खाता नंबर का बैंक विवरण, वर्ष 2018-19 और 2019-20 की बैलेंस सीट भी उपलब्ध कराने को कहा गया है।

इधर, भारतीय जनता पार्टी, बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि पार्टी सांसद निशिकांत दुबे की पत्नी और फैशन इंडस्ट्री की संचालिका अनामिका गौतम को का भेजा गया नोटिस न केवल अपमानजनक है बल्कि यह भी प्रमाणित करता है कि झारखंड की हेमंत सरकार राजनीतिक द्वेष से ऐसी कार्रवाई कर रही है।

यह भी पढ़ें-

‘मुख्यमंत्री को जवाब देना चाहिए’मरांडी ने कहा कि किसी प्रतिष्ठित महिला के साथ ऐसे अपमानजनक पत्राचार की हिम्मत देवघर पुलिस प्रशासन ने कैसे की? मुख्यमंत्री को इसका जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि यह नोटिस मुख्यमंत्री की जानकारी में नहीं होगा। लेकिन अगर उनकी जानकारी में हुआ है और वे पत्र के मजमून से इत्तेफाक रखते हैं तो जनता इसका जवाब देगी। बाबूलाल मरांडी ने मुख्यमंत्री को इसका हिसाब देना होगा और यह लंबे समय तक याद रखा जाएगा।

पुलिस की इस तरह की कार्रवाई राजनीतिक पतन: बाबूलाल मरांडी
बाबूलाल मरांडी ने कहा कि राजनीतिक प्रतिद्वंदिता की वजह से नेताओं के परिजनों को घसीटना और पुलिस का स्वयं को अदालत मान लेना यह दर्शाता है कि झारखंड में राजनीतिक विरोधियों को पुलिस के जरिए साधने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग कि इस तरह के कार्य को तुरंत बंद किया जाए ताकि लोकतंत्र की गरिमा बची रहे। पुलिस की इस तरह की कार्रवाई राजनीतिक पतन को दर्शाता है।