बिहार में 8 आईएएस अफसरों का तबादला, कई को अतिरिक्त प्रभार, यहां देखें पूरी लिस्ट

बिहार में 8 आईएएस अफसरों का तबादला, कई को अतिरिक्त प्रभार, यहां देखें पूरी लिस्ट

December 7, 2020 0 By Central News Service

पटना
बिहार की नीतीश सरकार ने राज्य में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। बिहार सरकार ने 8 वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों का तबादला और कई को अतिरिक्त प्रभार दिया है। इसे लेकर बिहार सरकार के अवर सचिव कन्हैया लाल साह की ओर से सोमवार देर रात अधिसूचना जारी कर दी गई है। जिन आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया है, उसमें सुधीर कुमार जो पदस्थापन के इंतजार में थे, उन्हें राजस्व पर्षद का अपर सचिव बनाया गया है।

विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के अपर मुख्य सचिव बृजेश मेहरोत्रा का ट्रांसफर करते हुए अगले आदेश तक अपर मुख्य सचिव उद्योग विभाग के पद पर पदस्थापित किया गया है। इसके साथ ही मेहरोत्रा संसदीय कार्य विभाग के अतिरिक्त प्रभार में बने रहेंगे। स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह का स्थानांतरित करते हुए अगले आदेश तक के लिए बिहार के विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग का सचिव नियुक्त किया गया है।

यहां देखें पूरी लिस्ट

चैतन्य प्रसाद को राज्यपाल के प्रधान सचिव से स्थानांतरित करते हुए अगले आदेश तक जल संसाधन विभाग के प्रधान सचिव के पद पर पदस्थापित किया गया है। पंकज कुमार तिरहुत प्रमंड के आयुक्त को अगले आदेश तक सारण प्रमंडल, छपरा के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे।