48 घंटे से BHU वीसी आवास के सामने धरने पर छात्र, हॉस्टल खोलने की कर रहे मांग

48 घंटे से BHU वीसी आवास के सामने धरने पर छात्र, हॉस्टल खोलने की कर रहे मांग

December 7, 2020 0 By Central News Service

अभिषेक जायसवाल, वाराणसी
काशी हिंदू विश्‍वविद्यालय में हॉस्टल खोलने की मांग को लेकर छात्रों का आंदोलन जारी है। पिछले 48 घंटे से छात्र अपने मांगों के समर्थन में कुलपति आवास के सामने बैठे हैं। छात्रों ने ये साफ कह दिया है कि यदि विश्‍वविद्यालय प्रशासन उनकी मांगें नहीं मानता है तो वे आमरण अनशन भी करेंगे।

आंदोलनकारी छात्र नीतीश ने बताया कि यूजीसी ने भी विश्‍वविद्यालय को खोलने के लिए आदेश जारी किया है। स्टेट लेवल के विश्‍वविद्यालयों में पठन- पाठन का कार्य शुरू हो गया है। लेकिन काशी हिंदू विश्‍वविद्यालय में न तो अब तक हॉस्टल खोले गए हैं और न ही कक्षाएं चल रही हैं। विश्‍वविद्यालय प्रशासन कोविड महामारी के आड़ में छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहा है।

कैंपस में पुलिस तैनात
छात्रों के आंदोलन को देखते हुए विश्‍वविद्यालय प्रशासन ने कैंपस में पुलिस के जवानों को तैनात कर दिया है। दूसरी तरफ एलआईयू और इंटेलिजेंस की टीम भी छात्रों के आंदोलन पर नजर बनाए हुए है।

ये है विश्वविद्यालय प्रशासन का तर्क
बीएचयू के जनसंपर्क अधिकारी डॉ राजेश सिंह ने बताया कि छात्रों के विरोध के बाद विश्‍वविद्यालय प्रशासन ने मामले के निस्तारण के लिए कमिटी का गठन किया है। ये कमिटी विश्‍वविद्यालय के कक्षाओं के संचालन के शुरू होने और हॉस्टल खोलने के लिए सभी संकाय के डीनके साथ बैठक करेगी। उसके बाद हॉस्टल खोलने और कक्षाओं को फिर से सुचारू रूप से चलाने पर फैसला किया जाएगा।