Bharat Bandh in Madhya Pradesh Live News And Update : भोपाल में 2200 जवान रहेंगे तैनात, बसें चलेंगी

Bharat Bandh in Madhya Pradesh Live News And Update : भोपाल में 2200 जवान रहेंगे तैनात, बसें चलेंगी

December 8, 2020 0 By Central News Service

भोपाल
किसान संगठनों ने आज भारत बंद बुलाया है। संगठनों का दावा है कि इसका असर पूरे देश में दिखेगा। वहीं, एमपी में कांग्रेस ने भी इस बंद का समर्थन किया है। इसके साथ ही कुछ ट्रांसपोर्ट यूनियन ने भी इस बंद का समर्थन किया है। लेकिन भोपाल में बंद के दौरान सभी बाजार और मंडिया खुली रहेंगी। व्यापारियों का कहना है कि हमारे पास किसी ने बंद को लेकर कोई बात नहीं की है। एहतियात के तौर पर भोपाल में सुरक्षा के चाक चौबंद व्यवस्था किए गए हैं।

भोपाल के व्यापारियों ने कहा है कि यहां सभी बाजार और मंडी खुले रहेंगे। वहीं लो फ्लोर की सभी बसें भी संचालित होंगी। बैंकों पर भी भारत बंद का कोई असर नहीं होगा। लेकिन 100 ट्रांसपोर्ट यूनियनों ने इस बंद का समर्थन किया है। इसकी वजह से ट्रक और गुड्स वाहनों का प्रवेश प्रदेश में बंद रहेगा। हालांकि व्यापारियों ने यह भी कहा है कि हम किसानों की मांगों का समर्थन करते हैं लेकिन बाजार बंद नहीं रहेंगे।

2200 जवान रहेंगे तैनात
प्रशासन को उम्मीद है कि भोपाल में बंद का असर दूसरे राज्यों जैसा नहीं रहेगा। मगर प्रशासन की तरफ से तैयारी पुख्ता की गई है। भोपाल में 2200 जवानों की तैनाती बंद को लेकर रहेगी। इसमें एसएएफ और आरएएफ का पुलिस बल भी तैनात रहेगा। इसके साथ ही सीमावर्ती इलाकों में विशेष निगरानी रहेगी। शहर में 110 चेकिंग प्वाइंट बनाए गए हैं। वहीं, अगर लोग बाजार को जबरन बंद करवाने की कोशिश करेंगे तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

भारत बंद को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस एपीएमसी एक्ट लागू करना चाहती थी और मैडम सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह और शरप पवार ने भी इसका समर्थन किया था। आज हमारी सरकार वहीं कानून लाई है, तो ये यू-टर्न ले रहे हैं। कांग्रेस में अब मुकाबला करने की क्षमता नहीं है। उसके नेता झूठ बोल कर अशांति फैलाने की कोशिश में लगे रहते हैं।