दिग्विजय सिंह के सरस्वती शिशु मंदिर वाले बयान पर FIR दर्ज.. कांग्रेसी नेताओं ने चुप्पी साधी…

दिग्विजय सिंह के सरस्वती शिशु मंदिर वाले बयान पर FIR दर्ज.. कांग्रेसी नेताओं ने चुप्पी साधी…

September 28, 2021 0 By Central News Service

रायपुर 28 सितंबर 2021/ मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्य सभा सदस्य दिग्विजय सिंह एक बार फिर सुर्ख़ियों में है। एक बार कांग्रेस पेशोपेश में है कि बयान का समर्थन कैसे करे या कि खंडन कैसे करे, पर इस पेशोपेश के बीच दिग्विजय सिंह उसी बयान की वजह से नई मुसीबत में फँस सकते हैं। दरअसल दिग्विजय सिंह सरस्वती शिशु मंदिर के ब्यान पर मामला गंभीर हो गया है।

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग की ओर से पत्र डीजीपी को भेजा गया है जिसमें धाराओं का ज़िक्र करते हुए FIR किए जाने और सात दिन के भीतर जाँच रिपोर्ट भेजे जाने की संस्तुति की गई है।

दरअसल बीते शनिवार को राजधानी के नीलम पार्क में आयोजित एक विरोध प्रदर्शन को संबोधित करते हुए राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने सरस्वती शिशु मंदिर को लेकर टिप्पणी कर दी। उन्होंने कहा कि”सरस्वती शिशु मंदिर बचपन से लोगों के दिल और दिमाग़ में दूसरे धर्मों के खिलाफ नफ़रत का बीज बोते हैं, वहीं नफ़रत का बीज धीरे धीरे आगे बढ़कर देश में सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ता है, सांप्रदायिक कटुता पैदा करता है, धार्मिक उन्माद फैलाता है और देश में दंगे फ़साद होते हैं”। अब कांग्रेस के सभी नेताओं ने उस पर चुप्पी साध ली है।