ब्रेकिंग न्यूज-विराट कोहली ने किया बड़ा ऐलान, वर्ल्ड कप के बाद T-20 फॉर्मेट की छोड़ेंगे कप्तानी…

ब्रेकिंग न्यूज-विराट कोहली ने किया बड़ा ऐलान, वर्ल्ड कप के बाद T-20 फॉर्मेट की छोड़ेंगे कप्तानी…

September 16, 2021 0 By Central News Service

रायपुर 16 सितंबर 2021/विराट कोहली ने आज गुरुवार को ऐलान किया कि वह अक्टूबर-नवंबर में संयुक्त अरब अमीरात में टी-20 वर्ल्ड कप के बाद भारत के टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। हालांकि स्टार बल्लेबाज ने साफ किया कि वह टेस्ट और वनडे क्रिकेट में भारत का नेतृत्व करना जारी रखेंगे।

साथ ही विराट कोहली ने कहा कि उन्होंने मुख्य कोच रवि शास्त्री और रोहित शर्मा सहित उनके साथियों से सलाह लेने के बाद यह फैसला किया. कोहली ने कहा कि उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह को अपने फैसले से अवगत करा दिया था।

कोहली ने T-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की कप्तानी छोड़ने का कारण कार्यभार प्रबंधन का हवाला दिया। यह देखा जाना बाकी है कि वर्ल्ड कप के बाद भारत के T-20I कप्तान के रूप में कौन कार्यभार संभालेगा लेकिन रोहित शर्मा उनके उत्तराधिकारी के रूप में सबसे आगे हैं।

हालांकि पिछले कुछ समय से कोहली की कप्तानी छोड़ने को लेकर कयास लगाए जा रहे थे। इस मसले पर BCCI के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इन रिपोर्ट्स को खारिज भी किया था. दावा किया गया था कि टी-20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली वनडे और टी-20 फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ देंगे। रिपोर्ट में कहा गया कि कोहली की जगह टीम इंडिया के स्टार ओपनर रोहित शर्मा कप्तानी संभालेंगे. कोहली अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देने के लिए सिर्फ एक फॉर्मेट में टीम की कप्तानी करेंगे।