ठाकुर सज्जन सिंह ने आज दुनिया से अलविदा कहा …

ठाकुर सज्जन सिंह ने आज दुनिया से अलविदा कहा …

August 9, 2021 0 By Central News Service


रायपुर/मुंबई 09 अगस्त 2021/ बॉलीवुड और टीवी जगत की दुनिया से एक दुखद खबर आई है। अपने प्रतिभा एवं आवाज कि दमदारी पर दर्शकों को बांधे रखने वाले प्रतिज्ञा टीवी सीरियल में ठाकुर सज्जन सिंह का रोल करने वाले अभिनेता अनुपम श्याम का निधन हो गया है।
आपकों बता दें कि अभिनेता काफी समय से बिमार चल रहे थे, उन्होंने महज 63 साल कि आयु में मल्टिपल ऑर्गन फेलियर की वजह से अभिनेता ने दुनिया को अलविदा कहा। वे ‘स्लमडॉग मिलेनियर और ‘बैंडिट क्वीन’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं। उन्होंने बहुत सी फिल्मों और टीवी शो में काम किया था। एक्टर के बहुत से अंगों से काम करना बंद कर दिया। इस कारण से उनका निधन हो गया। इससे पहले भी वे अपने खराब स्वास्थ्य को लेकर चर्चा में थे। एक्टर पिछले साल मुंबई के लाइफलाइन अस्पताल में भर्ती कराए गए थे। इलाज के लिए पैसों की जरूरत होने पर बहुत से कलाकारों और सरकार की तरफ से भी उनकी आर्थिक मदद की गई थी।

एक्टर के परिवार ने अनुपम श्याम के इलाज के लिए इंडस्ट्री के लोगों से वित्तीय मदद करने का अनुरोध किया था। जानकारी के मुताबिक, अनुपम श्याम के परिवार ने आमिर खान और सोनू सूद से भी मदद मांगी थी। एक्टर मनोज बाजपेयी ने एक्टर के परिवार को एक लाख रुपए की मदद दी थी। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें इलाज के लिए 20 लाख रुपए की आर्थिक मदद दी थी।
अभिनेता अनुपम श्याम अपने प्रतिभा एवं अपने दबंग आवाज के लिए काफी चर्चित रहें । उन्हें दर्शक हर रुप में स्वीकार किया, लेकिन प्रतिज्ञा धारावाहिक के ठाकुर सज्जन सिंह कि किरदार पर उन्होंने ज्यादा सुर्खिया बटोरीं । यहां तक कि प्रतिज्ञा एक्टरों के अलावा दर्शक भी ठाकुर सज्जन सिंह के नाम से पुकारने लगे।
अनुपम श्याम जी आज अब इस दुनिया में नहीं रहे।