भाजपा के घोषणा पत्र से युवाओं को नाैकरी, एमएसपी की गारंटी गायब – विनोद चंद्राकर…भाजपा के घोषणा पत्र में जनता के लिए कुछ नहीं, केवल जुमलेबाजी

भाजपा के घोषणा पत्र से युवाओं को नाैकरी, एमएसपी की गारंटी गायब – विनोद चंद्राकर…भाजपा के घोषणा पत्र में जनता के लिए कुछ नहीं, केवल जुमलेबाजी

April 16, 2024 0 By Central News Service

संपादक मनोज गोस्वामी

महासमुंद 15 अप्रैल 2024/ भारतीय जनता पार्टी का संकल्प पत्र जारी होने पर पूर्व संसदीय सचिव व पूर्व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने कहा कि बीजेपी 10 सालों से सत्ता में है, पहले वो अपने पिछले घोषणा पत्र की समीक्षा करके जनता को यह बताएं कि कितने वादों को पूरा किया है। उसके बाद नए घोषणा पत्र पर बात करें। श्री चंद्राकर ने कहा कि भाजपा के घोषणा पत्र में सिर्फ जुमलेबाजी है, इसमें आम जनता के लिए कुछ भी नहीं।

उन्होंने कहा कि पिछले घोषणा पत्र में भाजपा ने 2 करोड़ रोजगार प्रतिवर्ष देने की बात कही थी, किसानों की आय दुगनी करने की बात कही थी, भारत को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने का वायदा किया था जो सिर्फ जुमलेबाजी साबित हुआ। देश के विभिन्न कोनों में बेरोजगार युवाओं ने प्रदर्शन और आंदोलन किया। लेकिन, इन सब की आवाज को दबा दिया गया। आज जिसकी भी आवाज को दबाया जा रहा है, कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में उन सब की आवाज को उठाया है। कांग्रेस की सरकार आने पर सबको लोकतांत्रिक तरीके से प्रदर्शन करने का अधिकार दिया जाएगा।

चंद्राकर जी ने आगे कहा कि भाजपा का घोषणा पत्र पूरी तरीके से झूठ पर आधारित है। इसमें कहीं भी महिलाओं को ना सम्मान दिया गया है और ना ही किसी प्रकार की आर्थिक सहायता दी जा रही है। घोषणा पत्र में किसानों की मांग को पूरी तरह नजर अंदाज किया गया है। जिससे साफ जाहिर होता है कि भाजपा सरकार को किसानों से कोई वास्ता नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में महिलाओं को एक लाख प्रति वर्ष देने का वादा किया गया है। 30 लाख युवाओं को रोज़गार दिया जाएगा। कांग्रेस के घोषणा पत्र सभी वर्ग का ध्यान रखा गया है। सबको विकास की मुख्य धारा से जोड़ने का कांग्रेस ने संकल्प लिया है।