ट्विटर की चिड़िया उड़ गई X की हुई एंट्री…

ट्विटर की चिड़िया उड़ गई X की हुई एंट्री…

July 24, 2023 0 By Central News Service

संपादक मनोज गोस्वामी

रायपुर/नई दिल्ली/ 24 जुलाई 2023/ एलन मस्क के स्वामित्व वाले माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर में अब तक का सबसे बड़ा बदलाव हुआ हैं। पिछले दिनों लिए गए फैसले को अमल में लाते हुए मस्क ने आख़िरकार ट्विटर का लोगो बदल दिया हैं। अब जब आप अपने अकाउंट को रि-लॉगिन करेंगे तो शायद चिड़िया की जगह आपको नया लोगो X नजर आएगा।

एलन मस्क ने पहले ही संकेत दिए थे कि ट्विटर में ढेरों बदलाव करते हुए वह बिल्कुल नया अनुभव यूजर्स को देंगे। असल में मस्क Twitter नाम के साथ आगे नहीं बढ़ना चाहते। ट्विटर में किया जा रहा बदलाव धीरे-धीरे सभी मार्केट्स में यूजर्स को दिखने लगेगा। ट्विटर के आधिकारिक अकाउंट के नाम से लेकर प्रोफाइल फोटो तक बदल चुकी है। हालांकि, इसका हैंडल अब भी @twitter ही है। इसके अलावा अब यूजर्स को x.com पर जाने की स्थिति में ट्विटर पर रीडायरेक्ट किया जा रहा है।

फेसबुक के मालिक से है टक्कर


फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग के Meta ने पिछले दिनों Threads by Instagram ऐप लॉन्च की है, जिसका कॉन्सेप्ट काफी हद तक Twitter से मिलता-जुलता है। इसे Twitter के विकल्प के तौर पर पेश किया गया है। बेहद कम वक्त में एक करोड़ से ज्यादा यूजर्स जुटाते हुए Threads सबसे तेज बढ़त दर्ज करने वाली सोशल मीडिया ऐप बनी है। नए बदलाव के साथ मस्क बेहतर सोशल ऐप का वादा दोहरा रहे हैं।