सुशांत केस: सुप्रीम कोर्ट में याचिका, CBI से स्टेटस रिपोर्ट पेश करने की मांग

सुशांत केस: सुप्रीम कोर्ट में याचिका, CBI से स्टेटस रिपोर्ट पेश करने की मांग

December 7, 2020 0 By Central News Service

बॉलिवुड ऐक्टर की मौत की जांच इस समय कर रही है। कई महीनों की जांच के बाद भी अभी तक एजेंसी किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। अब में एक याचिका दाखिल कर इस केस की स्टेटस रिपोर्ट पेश किए जाने की मांग की है। याचिका में कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट सीबीआई को सुशांत केस में स्टेटस रिपोर्ट देना का निर्देश दे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस याचिका में कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट सुशांत केस की जांच पूरी की जाने के लिए एक निश्चित समय सीमा तय कर दे और केस की रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दे। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 19 अगस्त 2020 को सुशांत सिंह राजपूत की जांच सीबीआई के हाथ में दी थी। अब सीबीआई के हाथ में केस को 4 महीने होने वाले हैं लेकिन एजेंसी किसी भी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है।

याचिका में कहा गया है कि मर्डर जैसे गंभीर अपराधों में भी 90 दिनों के भीतर चार्जशीट फाइल करने की समयसीमा होती है लेकिन अभी सीबीआई इस केस में किसी नतीजे तक पहुंची ही नहीं है। बता दें कि सुशांत की मौत के मामले की जांच सीबीआई के साथ ही मनी लॉन्ड्रिंग के ऐंगल से प्रवर्तन निदेशालय और ड्रग्स के ऐंगल से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो भी कर रहे हैं। सीबीआई इस केस में अब पूरी तरह फरेंसिक रिपोर्ट के आधार पर केस की जांच की दिशा तय करेगी।