Jharkhand: चतरा में चौकीदार से शिकायत करना दिव्यांग युवक को पड़ा भारी, दबंग ने घर में घुसकर की मारपीट

Jharkhand: चतरा में चौकीदार से शिकायत करना दिव्यांग युवक को पड़ा भारी, दबंग ने घर में घुसकर की मारपीट

December 7, 2020 0 By Central News Service

अशोक तुलस्यान, चतरा
झारखंड के चतरा जिले में एक दिव्यागं युवक और उसके परिजनों से मारपीट का मामला सामने आया है। गांव के ही दबंग के ऊपर लगा है। आरोप है कि गांव के दबंग ने घर में घुसकर दिव्यांग और उसके परिजनों के साथ मारपीट की, जिसमें वो गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल हजारीबाग रेफर कर दिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, मामला जिले के मयूरहंड थाना क्षेत्र के कदगांवाकला पंचायत के धनगांवा का है। यहां दोनों पैरों से दिव्यांग युवक उत्तम कुमार, उसके परिजनों के साथ घर में घुसकर गांव के ही एक दबंग खिरु साव और उसके गुर्गों ने हमला कर बेरहमी से मारपीट की। जिसमें दिव्यांग युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने घायल दिव्यांग को इलाज के लिए स्वास्थ्य केन्द्र इटखोरी भेज दिया गया। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उनकी खराब हालत को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल हजारीबाग रेफर कर दिया है।

दिव्यांग और उसकी बूढ़ी मां, भाभी और बच्चों से मारपीटग्रामीणों के मुताबिक, दिव्यांग युवक अपने भतीजे के साथ व्हिल चेयर पर चलकर गांव के ही एक चौकीदार के घर पर सूचना देने जा रहा था। तभी उधर से आ रहे धनगांवा निवासी खिरु साव ने उसपर हमला बोल दिया। जबतक गांव वाले पहुंचे तबतक युवक गंभीर रूप से घायल हो चुका था। इतना ही नहीं, उसने दूसरी ओर भागते हुए दिव्यांग उत्तम के घर पहुंच कर उसकी बूढ़ी मां, भाभी और बच्चों से मारपीट कर घायल कर दिया।

चौकीदार को सूचना देने पर दबंग ने की मारपीट
इधर पीड़ित परिवार ने बताया कि खेत के मेढ से आने जाने को ले विगत तीन दिनों से खिरु साव द्वारा हमलोगों को गाली-गलौज दिया जा रहा था, जिसकी सूचना दिव्यांग उत्तम चौकीदार को देने जा रहा था। इसी बीच खिरु ने घटना को अंजाम दिया। इस मामले में उत्तम की मां सुमित्रा देवी ने खिरु साव के विरुद्ध थाने में मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस सख्ती से निपटेगी: पुलिस कप्तान ऋषभ झावहीं दूसरी तरफ चतरा के पुलिस कप्तान ऋषभ झा ने इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए कहा है कि कानून को हाथ में लेकर घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों से पुलिस सख्ती से निपटेगी।